गुरुवार, 9 अप्रैल 2020

रेलवेकर्मियों के लिए गठित हुआ चिकित्सा नियंत्रण कक्ष


रेलवे अस्पताल में चौबीस घंटे मिलेगा चिकित्सीय परामर्श
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
भारतीय रेलवे दिल्ली मंडल ने मंडल चिकित्सालय में रेलवे कर्मचारियों के चिकित्सा संबंधी परामर्श के लिए एक चिकित्सा नियंत्रण कक्ष संचालन शुरू किया है। इस नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे कार्य करेगा।
उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अजय माइकल ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बतया कि उत्तर रेलवे के यहां नई दिल्ली में दिल्ली मंडल चिकित्सालय 24x7 के लिए संचालित किये गये चिकित्सा नियंत्रण कक्ष में दिल्ली मंडल का कोई भी कर्मचारी उपलब्ध रेलवे चिकित्सक से टेलीफोन या वीडियो कॉलिंग के जरिए परामर्श ले सकता है। रेलवे कर्मचारियों के लिए मोबाइल नंबर 9717632623 या लैंडलाइन नंबर 011-23978379 पर संपर्क करने की सलाह दी गई है। इस नियंत्रण कक्ष में 49 इंची टीवी के साथ वीडियो कॉलिंग कंसल्टेंसी का प्रावधान भी किया गया है। इस नियंत्रण कक्ष की शुरुआत को लेकर दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक एस.सी. जैन ने कहा कि यह दिल्ली मंडल द्वारा की गई यह एक नई पहल है और मंडल चिकित्सालय दिल्ली में एलईडी टीवी लगाया गया है, जिसे मोबाइल सिस्टम से जोड़ा गया है। जैन ने कहा कि दिल्ली मंडल का कोई भी कर्मचारी, विशेषकर जो दूर दराज के स्थानों पर तैनात हैं, वे किसी भी समय 24 घंटे रेलवे डॉक्टर से टेलीफोन के माध्यम से परामर्श कर सकते हैं और चिकित्सा सहायता /परामर्श वीडियो कॉलिंग सुविधा  से भी प्राप्त कर सकते हैं।
आरपीएफ जवान गरीबों को खिला रहे हैं खाना
उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के आरपीएफ जवान और कर्मचारियों ने बुधवार को स्वच्छ रूप से तैयार 10,400 भोजन जरुरतमंदों व गरीबों को मुफ्त में वितरित किये, जिनमें 2450 भोजन शाम रात्रि भोज के दौरान वितरित किए गये। दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक एस.सी. जैन ने कहा कि भोजन की तैयारी और वितरण के दौरान उचित सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान आरपीएफ कर्मी आईआरसीटीसी द्वारा तैयार 3500 भोजन, नई दिल्ली स्टेशन के  सिविल इंजीनियरिंग विभाग कर्मी द्वारा तैयार 250 भोजन, मेसर्स अंबुज होटल द्वारा तैयार 500 भोजन, दिल्ली मंडल की आरपीएफ टीम द्वारा तैयार 500 भोजन, गैर सरकारी संगठनों द्वारा तैयार 5650 भोजन, मुफ्त में गरीबों और जरूरतमंदों को नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, दिल्ली सफदरजंग, सब्जी मंडी, फरीदाबाद, डीएलटी नई दिल्ली, आदर्श नगर, दिल्ली सराय रोहिल्ला, हजरत निजामुद्दीन, पटेल नगर, गाज़ियाबाद, मंडावली, दिल्ली शाहदरा, नरेला, शकूरबस्ती, जाखल, कुरुक्षेत्र और मुज़फ्फरनगर रेलवे स्टेशनों पर वितरित करते आ रहे हैं।
09Apr-2020



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें