सोमवार, 20 अप्रैल 2020

देशवासियों के जीवन व सुरक्षा के हित में होगा लॉकडाउन




देश में अन्न, दवाई व अन्य रोजमर्रा की चीज़ों का प्रयाप्त भण्डार: अमित शाह
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
केंद्र सरकार द्वारा देश में कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग जीतने के इरादे से देशभर में लागू लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने के फैसला देश के लोगों के जीवन और उनकी रक्षा के हित में लिया गया है। उन्होंने देशवासियों को भरोसा दिया है कि लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार किसी भी नागरिक को परेशानी नहीं होने देगी, जिसके लिए जारी आवश्यक सेवाओं में देश में देश में अन्न, दवाई व अन्य रोजमर्रा की चीज़ों के पर्याप्त भंडार हैं ,जिनकी आपूर्ति करने की व्यवस्था की गई है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोरोना को लेकर राष्ट्र को संबोधित करते हुए तीन मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन की अवधि को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने और उसे समाप्त करने की दिश में केंद्र सरकार निरंतर प्रयास कर रही है, जिसमें लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना भी शामिल है।
शाह ने देशवासियों को लॉकडाउन के दौरान हर किसी परेशानी से निपटने के लिए सरकार द्वारा लगातार आवश्यक सेवाओं के जरिए किये जा रहे समाधान को लेकर कहा कि देश में नागरिकों के लिए अनाज, सब्जी, फल, दूध, दवाई और अन्य रोजमर्रा की वस्तुओं के पर्याप्त भंडार है जिनकी लगातार आपूर्ति की जा रही है। इसलिए लॉकडाउन बढ़ने से किसी भी देशवासी को परेशान होने की जरुरत नहीं है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना जैसी महामारी से निपटने और नागरिकों की हर ज़रूरत को पूरा करने के लिए केंद्र और राज्यों के बीच समन्वय को महत्वपूर्ण करार देते हुए बताते हुए कहा कि सभी प्रदेश सरकारें जिस प्रकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य कर रहीं हैं और हमे इस समन्वय को और अधिक प्रगाढ़ करना है, ताकि सभी नागरिक लॉकडाउन का बेहतर तरीके से पालन करें और किसी भी नागरिक को जरुरत की चीज़ों की समस्या भी ना हो। 
शाह ने कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में प्रथम पंक्ति में खड़े स्वास्थ्य एवं सुरक्षाकर्मियों को नमन करते हुए कहा कि इस लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसबल व सभी सुरक्षाकर्मियों का योगदान दिल को छू लेने वाला है। इस विषम परिस्थिति में आपका यह साहस और समझदारी हर भारतवासी को प्रेरित करती है। इसलिए देश के सभी लोगों को लॉकडाउन क दिशानिर्देशों का पालन करके इस जंग को विजयी बनाने की जरुरत है। 
15Apr-2020
 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें