बुधवार, 29 अप्रैल 2020

आरपीएफ ने साढ़े 15 हजार गरीबों को कराया भोजन


भारतीय रेलवे देश में मुहैया करा रहा है मुफ्त खाना
हरिभूमि ब्यूरो.नई दिल्ली।
भारतीय रेलवे द्वारा कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान करीब 300 जगहों पर रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास लाखों गरीबों और जरुरतमंदों को हर रोज निशुल्क भोजन वितरित कर रहा है। सोमवार को उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के रेलवे सुरक्षा बलों ने 15,500 लोगों को मुफ्त भोजन का वितरण किया है।
यह जानकारी देते हुए उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अजय माइकल ने बताया कि सोमवार को दिल्ली मंडल के आरपीएफ कर्मियों ने स्वच्छ रूप से तैयार 15,500 भोजन मुफ्त में वितरित किए, जिनमें 3300 भोजन रात्रि भोजन के समय वितरित किए गये। सोमवार को वितरित किये गये भोजन में आईआरसीटीसी द्वारा तैयार 3700, दिल्ली मंडल की आरपीएफ टीम द्वारा तैयार 2650, नई दिल्ली स्टेशन पर तैनात सिविल इंजीनियरिंग विभाग कर्मी द्वारा तैयार 300  तथा गैर सरकारी संगठनों द्वारा तैयार 8850 भोजन शामिल है, जो दिल्ली मंडल के नई दिल्ली, डीएलटी नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हज़रत निजामुद्दीन, वाशिंग लाइन निजामुद्दीन, आदर्श नगर, दिल्ली सराय रोहिल्ला, पटेल नगर, गाज़ियाबाद, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सफदरजंग, दया बस्ती, दिल्ली छावनी, दिल्ली शाहदरा, गुड़गाँव, नरेला, शकूरबस्ती, फरीदाबाद, जाखल और मुज़फ्फरनगर में गरीबों और जरुतमंदों को निशुल्क वितरित किया गया। 
इस संबन्ध में दिल्ली मंडल के रेल प्रबंधक एससी जैन ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान रेलवे द्वारा की जा रही इस सामाजिक सेवा में भोजन की तैयारी और वितरण के दौरान उचित सामाजिक दूरी सुनिश्चित करते हुए नियमों का पालन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भोजन के अलावा आरपीएफ कर्मियों ने मेसर्स पारले बिस्कुट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दान किए गए 10 हजार बिस्कुट के पैकेट्स भी वितरित किए। दिल्ली मंडल का गरीबों व जरुरतमंदों को भोजन मुहैया कराने का यह सिलसिल पिछले 31 दिन से लगातार जारी है, जिसमें अभी तक दिल्ली मंडल में तीन लाख से भी अधिक भोजन का वितरण किया जा चुका है।
28Apr-2020
 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें