सोमवार, 20 अप्रैल 2020

दिल्ली व हिमाचल के बीच अभी शुरू नहीं होगी बस सेवा


हरिभूमि ब्यूरो.नई दिल्ली।
देश में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बीच उन अटकलों को हिमाचल सरकार ने खारिज कर दिया है कि हिमाचल प्रदेश खासकर शिमला जैसे प्रमुख शहरों के लिए जल्द ही दिल्ली से हिमाचल की चलने वाली विशेष बस सेवाओं को शुरु कर दिया जाएगा।
यहां नई दिल्ली स्थित हिमाचल भवन में प्रधान आवास आयुक्त संजय कुंडू ने यह जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि अभी हिमाचल प्रदेश सरकार का दिल्ली से हिमाचल के लिए चलने वाली बस सेवाएं शुरू करने के लिए कोई निर्णय नहीं हुआ है। 
उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन को देखते हुए सभी तरह के परिवहन संचालन पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसलिए हिमाचल प्रदेश सरकार दिल्ली से हिमाचल के बीच बस सेवा शुरू करने की कोई योजना नहीं है और इस बस सेवा का इस्तेमाल करने वालों को कुछ तत्व भ्रम में डालकर टिकट बुकिंग या अपने बैंक खाते और क्रेडिट कार्ड खातों के नंबर मांग रहे हैं। 
ऐसी गतिविधियों से सतर्क करते हुए हिमाचल प्रदेश के प्रधान आवास आयुक्त संजय कुंडू ने सलाह दी है कि ऐसे तत्व जनता को हिमाचल के लिए बस सेवा शुरू होने की अफवाह फैलाकर उनके बैंक खातों और क्रेडिट कार्ड को हैक करने की फिराक में दिल्ली से हिमाचल तक बस बुकिंग की पेशकश कर रहे हैं। जबकि सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है।
19Apr-2020


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें