मंगलवार, 31 मार्च 2020

रेलवे ने चलाई पार्सल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें


लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की होगी ढुलाई
हरिभूमि ब्यूरो.नई दिल्ली।
रेलवे ने मालगाड़ियों के माध्यम से देश के विभिन्न भागों में आवश्यक वस्तुओं को ले जाने के अपने निरंतर प्रयास में उत्तर रेलवे ने पार्सल विशेष रेलगाड़ियों को चलाने का निर्णय लिया है।
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए संपूर्ण देश में लागू लॉकडाउन के दौरान लोगों के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूमर्क करने के मकसद से पार्सल स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। इन ट्रेनों के जरिए डेयरी उत्पाद, चिकित्सा उपकरण और दवाएं, किराने का सामान, खाद्य तेल, अन्य खाद्य पदार्थ आदि विभिन्न इलाकों में आपूर्ति की जाएगी।
इन मार्गों पर चलेगी विशेष पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनें
उत्तर रेलवे के अनुसार दिल्ली-गुहावटी मार्ग पर राजधानी एक्सप्रेस,नई दिल्ली-मुंबई मार्ग पर सेंट्रल राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-कल्याण मार्ग पर पंजाब मेल,नई दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर राजधानी विस्तार एक्सप्रेस,चंडीगढ़-जयपुर मार्ग और मोगा-छंगसारी मार्ग पर पार्सल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जाएंगी। रेलवे के अनुसार पार्सल विशेष का मूवमेंट बिंदु से बिंदु आधार तक सीमा नियमों के अनुसार होगा और एक ही गंतव्य के न्यूनतम 5 अपलोड किए जा सकते हैं। इच्छुक पार्टियों से अनुरोध किया गया है कि वे लोडिंग के लिए नई दिल्ली और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के मुख्य पार्सल पर्यवेक्षकों से संपर्क करके इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है।
30Mar-2020

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें