शुक्रवार, 20 दिसंबर 2019

सहारनपुर-अम्बाला रेल पर दो दिन प्रभावित रहेंगी दर्जनों ट्रेने


पिलखानी-सरसावा-कालानौर के बीच सब-वे निर्माण के कारण ट्रैफिक ब्लॉक
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
भारतीय रेलवे के आधारभूत ढांचें का मजबूत बनाने के लिए चलाई जा रही परियोजनाओं के तहत अंबाला मंडल में सहारनपुर-अंबाला रेल सेक्शन पर पिलखनी-सरसावा और सरसावा-कालानौर रेलवे स्टेशनों के बीच एक सब-वे निर्माण किया जा रहा है। इस कारण रेलवे यातायात ब्लॉक लिए जाने के कारण 21 व 22 दिसंबर को दर्जनभर से ज्यादा ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहेगा। जबकि कई ट्रेने रद्द और कुछ को मार्ग परिवर्तन से चलाया जाएगा।
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे के आधारभूत ढाँचे को मजबूत करने के लिए उत्तर रेलवे का अम्बाला मंडल सहारनपुर-अम्बाला रेल सेक्शन पर पिलखानी-सरसावा और सरसावा-कालानौर स्टेशनों के बीच सीमित चाई के दो सब-वे का निर्माण करने के लिए 22 दिसंबर को सुबह 09.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक 8 घंटों का यातायात ब्लॉक लिया जाएगा। इस ब्लॉक के कारण इस रेल मार्ग पर 22 दिसंबर को तीन रेलगाड़ियों को रद्द करने का निर्णय लिया गय है। 22 दिसंबर को निरस्त की जाने वाली ट्रेनों में अम्बाला-सहारनपुर पैसेंजरहरिद्वार-ऊना हिमाचल लिंक एक्सप्रेस रेलगाड़ी शामिल है। जबकि ऊना हिमाचल-हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस रेलगाड़ी को 23 दिसंबर को निरस्त रखने का निर्णय लिया गया है।
आंशिक रूप से निरस्त रेलगाड़ियां
उत्तर रेलवे के अनुसार 22 दिसंबर को चलने वाली मेरठ सिटी-अम्बाला रेलगाड़ी तथा अम्बाला-हज़रत निजामुद्दीन, सहारनपुर-नंगलडैम रेलगाड़ी, हज़रत निजामुद्दीन-अम्बाला रेलगाड़ी सहारनपुर-अम्बाला के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। इसी प्रकार 22 दिसंबर को चलने वाली चंडीगढ़-लखनऊ रेलगाड़ी चंडीगढ-सहारनपुर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। जबकि अमृतसर-हरिद्वार-अमृतसर जन शताब्दी एक्सप्रेस और 14711 श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस रेलगाड़ी दोनों दिशाओं के सफर के दौरान अम्बाला-हरिद्वार-अम्बाला के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। इसके अलावा 21 और 22 दिसंबर को चलने वाली कालका-दिल्ली जं. रेलगाड़ी को अम्बाला-दिल्ली जं. के बीच आंशिक रूप से दो दिन तक निरस्त रखा जाएगा। इसी प्रकार 21 दिसंबर को चलने वाली 15011 लखनऊ जं.(एन.ई.)-चंडीगढ़ रेलगाड़ी को सहारनपुर-चंडीगढ के बीच आंशिक रूप से रद्द रखा जाएगा।
इन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित
रेलवे के अनुसार 21 दिसंबर को चलने वाली सहरसा-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस और कोलकत्ता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस को मुरादाबाद-हापुड-दिल्ली जं.-पानीपत-अम्बाला के परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा। जबकि 22 दिसंबर को चलने वाली अमृतसर-सहरसा जनसेवा एक्सप्रेस और जलंधर सिटी-दरभंगा अंत्योदय एक्सप्रेस रेलगाड़ी भी अम्बाला-पानीपत-दिल्ली जं.-हापुड़-मुरादाबाद के परिवर्तित मार्ग से चलेगी। इसी प्रकार 20 दिसंबर को चलने वाली डिब्रुगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस रेलगाड़ी मुरादाबाद-हापुड-दिल्ली जं.-पानीपत-अम्बाला के परिवर्तित मार्ग से ही चलाई जाएगी।
इसके अलावा रेलवे ने 22 दिसंबर को चलने वाली अम्बाला-कालका पैसेंजर रेलगाड़ी को सांय 06.30 बजे के बजाए रोककर सांय 07.00 बजे रवाना करने का निर्णय लिया है।
20Dec-2019

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें