बुधवार, 6 मार्च 2019

केंद्रीय सुरक्षा बलों को 1715 करोड़ का तोहफा

आज मिलेगी 53 गैर रिहायशी और 4723 आवासों की परियोजना
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
केंद्र सरकार केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के लिए उनके संसाधनों को बढ़ाने और कार्य स्थलों के साथ उनके आसियानों की योजनाओं को अंजाम देते हुए करीब 1715 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को पटरी पर उतारने जा रही है। कल मंगलवार को इसमें पूरी हुई परियोजनाओं का उद्घाटन और नई योजनाओं की शुरूआत की जाएगी।
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कल मंगलवार को यहां आयोजित एक समारोह में केन्‍द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सीएपीएफ, सीपीओ और दिल्‍ली पुलिस के लिए विविध रिहायशी और कार्यालय की इमारतों का उद्घाटन और शिलान्‍यास करेंगे। केन्‍द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल (बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, एनडीआरएफ और एसएसबी) दिल्‍ली पुलिस और केन्‍द्रीय पुलिस संगठनों यानि भारतीय भूमि पतन प्राधिकरण और केन्‍द्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशालाओं की कुल 1,714.97 करोड़ रुपये की लागत से 29 अवसंरचना परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिसमें 4,723 रिहायशी क्वार्टर और 53 गैर-रिहायशी इमारतें भी शामिल हैं।
बिलासपुर में एक परियोजना
केंद्र सरकार की सुरक्षा बलों के लिए 29 परियोजनाओं में एक परियोजना छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की भी शामिल है। जबकि मध्य प्रदेश की पांच परियोजनाओं में दो-दो भोपाल व नीमच तथा एक परियोजना ग्वालियर में पूरी की गई है, जिसका उद्घाटन किया जाएगा। इसके अलावा हरियाणा के गुरुग्राम में एक, दिल्ली व यूपी में तीन-तीन,  बिहार में पांच, तमिलनाडु में दो तथा राजस्थान, महाराष्ट्र, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, असम, केरल, झारखंड, ओडिशा व तेलंगाना में पूरी हुई एक-एक परियोजना का भी उद्घाटन किया जाएगा।
26Feb-2019

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें