गुरुवार, 31 अक्तूबर 2019

हरियाणा के मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात




गृहमंत्री अमित शाह से भी मिले मनोहरलाल खट्टर
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। वहीं उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करके अहम चर्चा भी की।
हरियाणा में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने भाजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार शाह से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल की राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई और गठबंधन की सरकार में न्यूनतम साझा कार्यक्रमों के बारे में भी बातचीत हुई। हालांकि मुख्यमंत्री ने इन दोनों नेताओं से हुई मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है। इससे  पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नई दिल्ली में मंत्रिमंडल की बैठक से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और देर शाम को भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी।
दुष्यंत चौटाला ने राष्ट्रपति व रक्षामंत्री से की भेंट
हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद दुष्यंत चौटाला ने भी बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है। राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री से मुलाकात के दौरान चौटाला ने उनका आशीर्वाद लिया, जिन्होंने चौटाला को बधाई भी दी।
-------------
जजपा ने दिया कांग्रेस को सियासी झटका
हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद भी कांग्रेस का दामन छोड़ने वालों का सिलसिला जारी है। नई दिल्ली में बुधवार को पूर्व डिप्टी स्पीकर रहे कांग्रेस प्रदेश में महासचिव आजाद मोहम्मद व कांग्रेस के हलका प्रधान वसीम आजाद ने कांग्रेस छोड़कर जननायक जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। इस मौके पर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री एवं जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने अपने दिल्ली आवास पर आजाद मोहम्मद व वसीम आजाद का पार्टी की सदस्यता लेने पर पटका देकर उनका स्वागत कियादुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। आजाद मोहम्मद के पिता अजमद खान भी हरियाणा सरकार के दौरान 1987 में मंत्री रहे थे। आजाद मोहम्मद फिरोजपुर झिरका से 1996 में विधायक बने और 2005 में वे डिप्टी स्पीकर बने। इस अवसर पर जेजेपी के नूंह से पार्टी प्रत्याशी रहे तय्यैब हुसैन, योगेश शर्मा भी मौजूद थे।
31Oct-2019

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें