सोमवार, 30 सितंबर 2019

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दावों पर जजपा का पलटवार


पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाल ने झूठ का पुलिंदा दिया करार
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
हरियाणा में अगले महीने 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसा चुनाव के लिए सभी सियासी दलों की प्रचार की गतिविधियां गति पकड़ने लगी है। इसी के तहत इनेलो की फूट से बनी जननायक जनता पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार के पिछले पांच साल में उपलब्धियों को झूठ का पुलिंदा करार दिया है। 
जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को यहां नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में एक दिन पहले यायनि मंगलवार को चंडीगढ़ में हुई सीएम मनोहर लाल की प्रेस कॉनफ्रेस को झूठ का पुलिंदा करार देते हुए राज्य की जनता को भ्रमित करने का का आरोप लगया है। उन्होंने सीएम के दावों पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले पांच सालों में प्रदेश को लूटकर बर्बाद करने के साथ-साथ बेरोजगारी की खाई को और गहरा करके उसमें सक्षम युवाओं को पीछे धकेलेने का काम किया है। दुष्यंत चौटाला ने इस बात पर हैरानी जताई कि प्रदेश में सिर्फ 80 हजार स्नातक युवाओं को बेरोजगार बताने वाले मुख्यमंत्री शायद ये भूल गए कि प्रदेश में पिछले तीन दिन चली क्लर्क भर्ती में लाखों युवाओं का हाल कैसा रहा यानि 4800 क्लर्क पदों के लिए 15 लाख युवाओं को दर-दर की ठोकरें खाने पड़ी। उन्होंने सरकार द्वारा पेश किये जा रहे रोजगार के आंकड़ों का झूठा करार देते हुए कहा कि रोजगार से जुड़े सरकारी आंकड़ो से साबित होता है कि हरियाणा में 28 प्रतिशत से ऊपर की बेरोजगारी दर है। जबकि राज्य में इसके विपरीत भाजपा सरकार की नीति के कारण दिनों-दिन बेरोजगारी दर बढ़ रही है। चौटाला ने कहा कि यह बात मुख्यमंत्री खुद स्वीकार कर चुके हैं कि फोरचून 500 जैसी बड़ी कंपनी का हरियाणा से पलायन हुआ है। जबकि मनोहर सरकार इज ऑफ डूइंग बिजनेस की बड़ी-बड़ी बातें करने में जुटी है।
मुख्यमंत्री से किये सवाल
जजपा प्रमुख दुष्यंत ने मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए कहा कि भाजपा सरकार निवेश को लेकर स्पष्ट करें कि वो चाईना से 70 हजार करोड़, हैपनिंग हरियाणा से सवा लाख करोड़, अमेरिका से 26 हजार करोड़, दुबई-सिंगापुर से 10 हजार करोड़ रूपए जैसे तमाम निवेश लाने के जो पहले दावे करती थी उनमें से वो किस-किस में विफल रही है। वहीं उन्होंने पूछा है कि अगर प्रदेश में इतना ही निवेश आया तो आज हरियाणा डेढ़ लाख करोड़ रुपए के कर्ज के तले क्यों दबा हुआ है।  एक सवाल में उन्होंने सरकार से पूछा कि अब उन्हें नौकरी के लिए आवेदकों की गृह जिले में ही परीक्षा करवाने का कैसे याद आया? दुष्यंत ने एक अन्य सवाल करते हुए कहा कि दूर जिलों में परीक्षा, मेडिकल टेस्ट होने की वजह से करीब 18 बच्चों की जान जा चुकी है जिसका जिम्मेदार कौन है?
-----------------------------------
चौ. देवीलाल की 106वीं जयंती पर श्रद्धांजलि
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौधरी देवी लाल जी की 106वीं जयंती को जननायक जनता पार्टी, जननायक सेवा दल और इनसो ने पूरे श्रद्धाभाव से मनाया। जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली स्थित संघर्ष स्थल जाकर ताऊ देवीलाल जी की समाधि पर पुष्प अर्पित करके उन्हें नमन किया और उनके दिखाये रस्ते पर चलने का प्रण लिया। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ऐसे महान पुरुष के दिखाए हुए रास्ते पर निरंतर निस्वार्थ भाव से प्रदेश के हित में वे संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंन कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल जी की कल्याणकारी नीतियों की वजह से देशभर में सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में बदलाव की क्रांति आई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि स्व. चौधरी देवीलाल जन-जन के जननायक हैं। उन्होंने कहा कि आज उनकी नीतियों और सोच के चलते पूरा देश उन्हें श्रद्धा-भाव से किसान, मजूदर व कमेरे वर्ग के मसीहा के रूप में याद करता हैं। साथ ही उन्होंने आह्वान किया कि आज की युवा पीढ़ी को चौधरी देवीलाल जी के दिखाए रास्ते पर चलना चाहिए। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, जननायक सेवादल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश सेहरावत, प्रधान महासचिव हेम चन्दर भट्ट, सचिव प्रदीप शौकीन, मुकेश बागड़ी, सरोज बामल आदि उपस्थित थे।
26Sep-2019

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें