सोमवार, 18 दिसंबर 2017

यूपी में मिलेगी रेल परियोजनाओं को रफ्तार



रेलवे बोर्ड व योगी सरकार में हुआ विचार विमर्श
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
उत्तर प्रदेश में रेल नेटवर्क के विस्तार और भविष्य में रेल परिचालन में संबन्धी चुनौतियों से निपटने की दिशा में चल रही रेल परियोजनाओं में तेजी लाने पर विचार विमर्श हुआ।
रेल मंत्रालय के अनुसार रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) मोहम्मद जमशेद ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार के साथ मुलाकात करने के बाद यूपी में चल रही रेल परियोजनाओं की प्रगति के अलावा भविष्य में होने वाली परिचालन सम्बन्धी चुनौतियों एवं यात्री यातायात, माल ढुलाई एवं यात्री गाड़ियों में उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधायों की समीक्षा की।
इस दौरान हुई बैठक में उत्तर प्रदेश में चल रहे रेल कार्यों की प्रगति पर चर्चा की एवं रेलवे की क्रियाशील परियोजनाओं पर विचार-विमर्श किया गया। यूपी में रेल परियोजनाओं में तेजी लाने के साथ रेल सरंक्षा और सुरक्षा के मानकों को लागू करने की प्राथमिकता को दोहराया गया। इस बैठक में उत्तर एवं पूर्वोत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस संयुक्त बैठक में उत्तर एवं पूर्वोत्तर रेलवे से सम्बन्धित विभिन्न यात्री सुविधाओ एवं परिचालन सम्बन्धी परियोजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई तथा सभी परियोजनाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन सम्बन्धित निर्देश दिये गये। बैठक में बैठक में एएमटी, रेलवे बोर्ड, ए.के.गुप्ता, सीओएम, उत्तर रेलवे, ए.एस.उपाध्याय एवं सीओएम पूर्वोत्तर रेलवे रवि वल्लूरी, सीसीएम उत्तर रेलवे देवेश मिश्रा, सीसीएम पूर्वोत्तर रेलवे अलोक सिंह, ईडी कोऑर्डनेशनउत्तर रेलवे संजय वाजपेई, ईडी कोऑर्डनेशन पूर्वोत्तर रेलवे राजीव सक्सेना, डीआरएम उत्तर रेलवे लखनऊ सतीश कुमार, डीआरएम पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ श्रीमती विजयलक्ष्मी कौशिक, उत्तर रेलवे एवं  पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न मण्डलों के परिचालन एवं वाणिज्य शाखा के उच्च अधिकारी भी शामिल हुए।

टिकट चैंकिंग अभियान
रेलवे बोर्ड के सदस्य मोहम्मद जमशेद के निर्देश पर उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में एक सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें बिना टिकट और अनियमित टिकट एवं  गन्दगी पाये गए कुल 1992 यात्रियों से रुपये 9,48,700 का जुर्माना  वसूला गया।
10Dec-2017

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें