शुक्रवार, 22 जून 2018

ट्रैफिक ब्लॉक के कारण ट्रेन रहेंगी प्रभावित


नई दिल्ली सेक्शन पर तीसरी-चौथी लाइन का निर्माण                                                     
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
इसी दिशा में दिल्ली मंडल के गाजियाबाद-नई दिल्ली सेक्शन पर दो स्टेशनों के बीच तीसरी व चौथी लाइन के निर्माण के लिए 22 व 23 जून को सवा तीन घंटे के मेगा ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाएंगे। इन ब्लॉकों के कारण दोनों दिन कई ट्रेनें प्रभावित होंगी।
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नितिन चौधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे की रेलवे ट्रैक और नई लाइन बिछाने की परियोजनाओं को अंजाम देने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से ट्रैफिक ब्लॉक लेना जरूरी है। रेलवे के आधारभूत ढाँचे को मजबूत करने के लिए इसी क्रम में उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के गाजियाबाद-नई दिल्ली सेक्शन पर तिलक ब्रिज-आनंद विहार के बीच तीसरी और चौथी लाइन के निर्माण के लिए सब-वे बॉक्स सेगमैंट लगाना है, जिसके लिए 22 और 23 जून तथा इसके बाद अगले महीने 14 और 15 जुलाई को 03.15-03.15 घण्टों के 4 मेगा ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाएंगे। इन ब्लॉकों के कारण इन दिनों इस रेल मार्ग पर चलने वाली गाजियाबाद-नई दिल्ली एमईएमयू, पलवल-अलीगढ़ जं0-पलवल ईएमयू के अलावा गाजियाबाद-नई दिल्ली-दिल्ली जं. ईएमयू रद्द रहेंगी। वहीं नई दिल्ली-गाजियाबाद ईएमयू को नई दिल्ली-दिल्ली जं.-दिल्ली शाहदरा-गाजियाबाद के रास्ते होकर चलाया जायेगा। जबकि अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ एक्सप्रेस को मार्ग में साहिबाबाद पर 15 मिनट रोककर चलाने का निर्णय लिया गया है।
नई दिल्ली स्टेशन पर ब्लॉक अवधि का विस्तार
उत्तर रेलवे के सीपीआरओ के अनुसार नई दिल्ली के प्लेटफार्म संख्या 1 और 1ए  पर कोचों की धुलाई के लिए प्रतिस्थापन के काम के लिए गत 28 अप्रैल से 22 जून के अभियान में 26 जून तक चार यातायात ब्लॉक और लेने का फैसला किया गया है। इस यातायात ब्लॉक के कारण 23 से 26 जून तक जलंधर-नई दिल्ली और इंटरसिटी नई दिल्ली-अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के वापसी में भी अमृतसर-नई दिल्ली और नई दिल्ली-जलंधर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन जेसीओ रद्द कर दी जाएंगी। इसी प्रकार हजरत निजामुद्दीन-नई दिल्ली और नई दिल्ली-शकुरबस्ती ईएमयू ट्रेन के अलावा गाजियाबाद-पलवल और पलवल-शकुरबस्ती ईएमयू ट्रेन भी रद्द की जाएंगी। रेलवे ने इस यातायात ब्लॉक के कारण कन्याकुमारी-कटरा हिमासगर एक्सप्रेस, मंगलौर-कटरा नवयुग एक्सप्रेस, जबलपुर-कटरा एक्सप्रेस, चेन्नई-कटरा एंडमान एक्सप्रेस और कोटा-कटरा एक्सप्रेस ट्रेनों को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर रोका जाएगा।
22June-2018

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें