बुधवार, 23 अगस्त 2017

रेल सुरक्षा व संरक्षा के लिए कसी कमर



सभी मंडलों प्रमुख क्षेत्रों में चलेगा संरक्षा अभियान
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।  
देश में हो रहे रेल हादसों पर अंकुश लगाने की दिशा में उत्तर-मध्य रेलवे के महाप्रन्धक के साथ उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक पद का अतिरिक्त कार्यभार संभालते ही एम.सी चौहान ने उत्तर रेलवे के पॉंचों मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों के साथ वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करके प्रमुख क्षेत्रों में संरक्षा अभियान चलाने के निर्देश जारी किये।
उत्तर रेलवे के प्रधान कार्यालय बड़ौदा हाउस में सोमवार को उत्तर रेलवे के अतिरिक्त महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण करने के बाद एमसी चौहान ने उत्तर रेलवे के सभी मंडलों के रेल प्रबंधकों की वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक की। इस दौरान उन्होंने रेल परिचालन में संरक्षा पर जोर देते हुए सभी मंडलों के प्रमुख क्षेत्रों में संरक्षा अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने चल रही  संरक्षा संबंधी परियोजनाओं की समीक्षा भी की और विभागाध्यक्षों व मंडल प्रमुखों से संरक्षा चुनौतियों पर विशेष रूप से ध्‍यान देने पर बल दिया।
रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
चौहान ने उत्तर रेलवे पर चल रहे स्‍वच्‍छता पखवाड़े के अंतर्गत चलाई जा रही गतिविधियों का जायजा लेने के लिए नई  दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन का गहन निरीक्षण किया। उन्‍होंने प्‍लेटफार्म नं0-1, 3 और 5  के साथ-साथ रेलवे लाइनों और स्‍टेशन परिसरों में  स्‍वच्‍छता के स्तर की जांच की। उन्‍होंने खान-पान स्‍टॉलों और कॉनकोर्स हाल में भी स्‍वच्‍छता संबंधी निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म नं0-1 के प्रथम तल पर स्थित अंतर्राष्‍ट्रीय पर्यटक ब्‍यूरो का भी निरीक्षण किया। उन्‍होंने प्‍लेटफॉर्म नं0-1 पर खड़ी 12005 नई दिल्‍ली-कालका शताब्‍दी एक्‍सप्रेस का भी निरीक्षण किया और रेलगाड़ी में खान-पान सेवाओं का जायजा लिया।  प्‍लेटफॉर्म नं0-3 पर खड़ी 64492 नई दिल्‍ली-पलवल महिला स्‍पेशल ईएमयू रेलगाड़ी का भी निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक के साथ उत्तर रेलवे के मुख्य यांत्रिक इंजीनियर, प्रमुख मुख्य इंजीनियर, मुख्य सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर, मुख्य सुरक्षा आयुक्त, मुख्य बिजली इंजीनियर और उत्तर रेलवे, दिल्‍ली मंडल के अपर मंडल प्रबंधकों के साथ रेल संरक्षा के अलावा स्वच्छता पर भी विचार विमर्श किया। 
22Aug-2017

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें