गुरुवार, 26 जुलाई 2018

राहुल ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

लोस: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली।
लोकसभा में तेदेपा द्वारा लाए गये अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमले बोला और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नपर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि पीएम चौकीदार नहीं, बल्कि घोटालों के भागीदार है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने भाषण में नोटबंदी से लेकर जीएसटी और गरीब, किसान से लेकर उद्यमियों तक का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि उनका भाषण जुमला है। मोदी सरकार के हर व्यक्ति को 15 लाख देने और रोजगार देने के दावे को खोखला बताते हुए राहुल ने कहा कि इसके बजाए आप लोगों से पकौड़े तलने और दुकान खोलने की बात कहते हैं पर आप निवेश लेकर नहीं आते। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अगर मोदी देश के चौकीदार हैं तो अमित शाह के बेटे की संपतति कैसे बढ़ी? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ भगोड़ो का कर्ज माफ करती है किसानों का कर्जा माफ नहीं होता। राहुल ने किसानों के लिए एमएसपी को भी मोदी सरकार का नया जुमला करार दिया। मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को तानाशाही रवैया और किसानों के लिए एमएसपी को नया जुमला करार देते हुए कहा कि इससे किसानों और छोटे कारोबारियों को काभी नुकसान हुआ है।
किसानों के साथ मजाक
सदन में भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया भर में पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो रहे हैं। लेकिन भारत में दाम ऊपर उठ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के 20-25 उद्योगपतियों का 2.5 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिया। वहीं देश के किसानों का भी कर्ज माफ होना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों को केवल एमएसपी दिया है, वहीं, कर्नाटक सरकार ने किसानों का 34 हजार करोड़ रुपये का लोन माफ किया है। उन्होंने कहा कि पीएम की बात सिर्फ 10-20 बड़े कारोबारियों से होती है और उन्हीं के लिए वो सब कुछ करते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने जीएसटी लगाकर छोटे कारोबारियों के जेब काटने का काम किया है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर करोड़ों लोगों को बर्बाद करने का आरोप लगाया।
राफेल सौदे पर आरोप
राहुल गांधी ने अपने भाषण में फ्रांस के साथ राफेल सौदे का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम के दबाव में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने देश की जनता से झूठ बोला है। राहुल ने कहा कि यूपीए ने राफेल का दाम 520 करोड़ रुपए तय किया था, लेकिन पीएम ने जादू से राफेल का दाम 1600 करोड़ किया। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से जब इस सौदे के बारे में पूछा था तो उन्होंने कहा था कि इस सौदे में कोई गोपनीयता शर्त नहीं है। राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री पर यह आरोप लगाया था कि वह प्रधानमंत्री के दबाव में देश से झूठ बोल रही हैं।
महिलाएं सुरक्षित नहीं
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार को किसानों की आवाज सुनाई नहीं देती है। उन्होंने कहा कि सरकार हिंदुस्तान की महिलाओं की रक्षा नहीं कर पा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार, गैंगरेप हो रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है किसी ना किसी हिंदुस्तानी को दबाया और मारा-पीटा जा रहा पर पीएम कुछ नहीं बोलते। नरेंद्र मोदी और अमित शाह अलग तरह का नेता बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि दोनों नेता सस्ता के बगैर नहीं रह सकते हैं।
पीएम मोदी से गले मिले
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के पास जाकर उन्हें लगे लगाया। अपना भाषण खत्म करते ही राहुल पीएम के सीट के पास पहुंचे और एकाएक गले लग गए। पहली बार तो पीएम मोदी राहुल के इस आचरण से अचंभित रह गए, लेकिल बाद में उन्हें अपने पास बुलाकर हाथ मिलाया और कुछ बात करते हुए राहुल की पीठ भी थपथपाई।
हां मैं पप्पू हूं
इससे पहले राहुल ने कहा कि भले ही पीएम मोदी, भाजपा और आरएसएस के लोग मुझसे नफरत करते हो, लेकिन उनके दिल में पीएम के लिए गुस्सा और नफरत बिल्कुल भी नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय होने के नाते वह सभी से प्यार करते हैं और वह भाजपा के लोगों को भी प्यार सिखाना चाहते हैं। अपने भाषण के दौरान राहुल ने कहा कि हां.. मैं पप्पू हूं और मैं खुश हूं। इसके बाद अपने सीट पर बैठते ही राहुल ने आंख भी मारी।
-----------------------
राफेल सौदे के आरोप गलत: रक्षामंत्री
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब करते हुए कहा कि राफेल सौदा मामले में उन्होंने सरकार पर जो आरोप लगाये हैं वह बिलकुल गलत हैं। राहुल गांधी का भाषण समाप्त होने के बाद रक्षा मंत्री अपनी बात रख रही थीं। सीतारमण ने कहा कि फ्रांस से करार के मुताबिक सौदे की बातों को सार्वजनिक नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि राहुल हम पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन हमने उसी सौदे को आगे बढ़ाया है जो तत्कालीन रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी के कार्यकाल में किया गया था। सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी का यह कहना पूरी तरह गलत है कि इस सौदे में कोई गोपनीयता शर्त नहीं थी। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि वह उनके समक्ष वह दस्तावेज प्रस्तुत कर सकती हैं, लेकिन इस सौदे में गोपनीयता की शर्त के कारण ऐसा नहीं किया सकता है।
जब पीएम मोदी भी नहीं रोक सके अपनी हंसी
मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में राहुल बने हंसी के पात्र
हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली। 
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मजाक बनते नजर आए, उनके इस भाषण को सुनकर प्रधानमंत्री खुद भी अपनी हंसी नहीं रोक सके।
गौरतलब है कि पिछले दिनों राहुल गांधी ने कहा था कि संसद में मुझे बोलने के लिए 15 मिनट मिल जाएं तो उनके सामने पीएम मोदी टिक नहीं पाएंगे और भूंकप आ जाएगा। इसी दावे को लेकर जब राहुल लोकसभा में भाषण देने के लिए बड़े जोश के साथ खड़े हुए तो सोशल मीडिया पर टिप्पणियां शुरू हो गई कि वह समय आ गया, जिसका राहुल और सभी को इंतजार था, लेकिन पीएम मोदी पर बरसते राहुल गांधी खुद को हंसी का पात्र बनाते रहे। जब अपने भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम बाहर नहीं जाते, जिसे सुनते ही मोदी ठहाके मारकर हंसने लगे, जिसके तुरंत बाद राहुल ने अपनी गलती सुधारते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बाहर तो जाते हैं, लेकिन सिर्फ ओबामा जी से मिलने, ट्रंप जी से मिलने। उनके इस भाषण के बाद पूरे सदन में हंसी गूंज गई। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब मोदी ईमानदार नहीं रहे, इसलिए वह मुझसे नजर नहीं मिला पा रहे हैं। उन्होंने  कहा कि पूरे देश ने देखा कि मैंने साफ-साफ बोला है इसलिए मोदी मुझसे नजर नहीं मिला पा रहे हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर प्रधानमंत्री मोदी खिलखिलाकर हंस पड़े। मसलन राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के चक्कर में वह खुद ही हंसी का पात्र बनते नजर आए।
20July-2018
 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें