रविवार, 12 अक्तूबर 2014

जीत के इरादे से टीम इंडिया ने बहाया खूब पसीना!

सीरिज में वापसी करने उतरेगी भारतीय टीम
एक मैच गंवाने से नहीं टूटा धोनी के धुरंधरों का हौंसला: धवन
ओ.पी. पाल
. नई दिल्ली।
कोच्चि वनडे मैच में वेस्टइंडीज के हाथों 124 रनो से हारने के बाद वनडे रैंकिंक में चोटी से दो पायदान गिरी टीम इंडिया शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर दूसरा वनडे खेलेगी, जिसमें वेस्टइंडीज पर जीत हासिल करने के इरादे से शुक्रवार को टीम इंडिया ने जमकर अभ्यास करते हुए खूब पसीना बहाया। अपने घरेलू मैदान पर पहला अंतर्राष्टÑीय एक दिवसीय खेल रहे शिखर धवन ने कहा कि एक मैच की हार टीम इंडिया के हौंसले को कमजोर नहीं कर सकती, बल्कि सीरिज में वापसी करने के इरादे से भारतीय टीम मैदान में उतरेगी।
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दावा किया है कि हार-जीत खेल का हिस्सा है और एक मैच हार जाने पर किसी भी टीम को कमजोर नहीं आंका जाना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि मेहन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हौंसले आज भी बुलंद हैं और उम्मीद है कि यहां शनिवार को हम वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर आलोचकों को करारा जवाब दे सकेंगे। शिखर धवन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि फिरोजशाह कोटला मैदान पर उनका पहला अंतर्राष्टÑीय मैच होगा और वे अपना बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने अपने इंग्लैंड दौरे की असफलता को अपने कैरियर के लिए एक सबक बताया और कहा कि वह हमेशा क्रिकेट में एक नई सीख लेते हैं। टीम कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की रणनीति और सकारात्मक सोच की सराहना करते हुए शिखर धवन ने कहा कि असफलता के दौर में भी एक खिलाड़ी को कप्तान का समर्थन किसी हौंसले से कम नहीं होता। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम का हर सदस्य अपनी फार्म में हैं और अगले साल विश्वकप के लिए वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही यह श्रंखला टीम के लिए मददगार साबित होगी। विराट कोहली के बारे में सुनील गावस्कर की सलाह पर धवन का कहना था कि यह कप्तान के निर्णय पर निर्भर करता है कि कौन बल्लेबाज किस क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरेगा। हालांकि धवन ने कोहली को एक बेहतरीन बल्लेबाज बताया और उम्मीद जताई कि शनिवार को विराट का बल्ला सिर चढ़कर बोलेगा।
इससे पहले शुक्रवार को धोनी के साथ भातरीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने फिरोजशाह कोटला मैदान में दो घंटे से भी ज्यादा समय तक अभ्यास किया और पसीना बहाते हुए कोच एवं टीम के अन्य अधिकारियों की देखरेख में हल गलतियों को सुधारने की कोशिश की। अभ्यास के दौरान कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, अजिंक्य राहणे, विराट कोहली, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, शिखर धवन के अलावा रविन्द्र जडेजा, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार आदि ने जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास किया तो तो गेंदबाजों ने भी हर तरह से अपने बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से गेंद डाली। कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने पिच का भी निरीक्षण किया। पहला वनडे जीतने के बाद बुलंद हौंसले से लबरेज वेस्टइंडीज टीम के खिलाडियों ने भी अभ्यास किया और कप्तान ड्वेन ब्रावो के साथ कीन पोलार्ड, सैमुअल्स, ड़वेन स्मिथ, जेरोम टेलर, आंद्रे रसेन, दिनेश रामदीन, रवि रामपॉल जेसे खिलाड़ियों ने फिरोजशाह कोटला पर अभ्यास करने में मेहनत की।
ईशांत शर्मा की टीम में वापसी
भारतीय टीम के सदस्य मोहित शर्मा के घायल होने पर बीसीसीआई की चयन समिति में उनके स्थान पर दिल्ली के ईशांत शर्मा को वनडे टीम में जगह दी है, जिसके फिरोजशाह कोटला मैदान पर शनिवार को दूसरे वनडे में खेलने की उम्मीद है, हालांकि वह शुक्रवार को यहां टीम के अभ्यास सत्र में नजर नहीं आए।
11Oct-2014

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें